Breaking

Sunday, May 16, 2021

मैक्सिको की एंड्रिया बनी है miss universe 2021

 मैक्सिको की एंड्रिया बनी है मिस यूनिवर्स 2021



इसको कोरोना महामारी के दौरान भारत का नाम रोशन किया है Adline Castelino। इन्होंने मिस यूनिवर्स Miss universe 2021 में भारत का नाम गर्व के साथ रोशन किया है। इस साल मिस Miss universe contest मैं भारत ने टॉप फाइव में अपना जगह बनाते हुए भारत का नाम रोशन होंने इस साल मिस यूनिवर्स Miss universe 2021 top 4 में चौथे नंबर पर अपनी जगह बनाई यह बहुत ही खुशी की खबर है इस महामारी के दौरान और भारत का गर्व और नाम रोशन भी किया मेक्सिको में रहने वाली Adline Castelino ने।

Miss universe Adline Castelino
Miss universe 2021 India Adline Castelino



मैक्सिको की एंड्रिया बनी है मिस यूनिवर्स 2020


इस साल Miss universe2021 प्रतियोगिता में बहुत सारे देशों के  प्रतियोगी शामिल हुए थे। बहुत सारे खूबसूरत खूबसूरत प्रतियोगी इस मिस यूनिवर्स Miss universe 2021 प्रतियोगिता में अपना भाग लिए हुए थे। उनमें से कई प्रतियोगी ने भी अपनी मेहनत दिखाई और मिस यूनिवर्स में Miss universe 2021Top5 टॉप फाइव में अपने आप को एक नहीं पहचान दिलाते हुए मिस यूनिवर्स ( Miss universe) का ताज अपने नाम किया।


Adline Castelino इस साल की थर्ड रनर अप


भारत को अपने आप मे गर्व महसूस कराने के लिए Adline Castelino ने अपने आप को अपने बलबूते से मिस यूनिवर्स ( Miss universe2021 ) का खिताब जिताने में सफल रही और उनकी कड़ी मेहनत से आज इस संकट म परिस्थिति में भी  भारत को गर्व महसूस करते हुए भारत का नाम रोशन किया पूरी दुनिया में।


ब्राजिल की Julia Gama फर्स्ट रनरअप रहीं. वहीं पेरू की Janick Maceta सेकंड रनरअप रहीं. भारत की  Adline Castelino थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की Kimberly Perez फोर्थ रनरअप बनीं.


 क्वेश्चन आंसर राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया- यदि आप अपने देश की लीडर होती, तो आप COVID-19 महामारी को कैसे हैंडल करतीं? 


इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- 'मेरा मानना है कि COVID-19 जैसी इस मुश्किल स्थिति से निपटने का कोई सही तरीका नहीं है. हालांकि, मेरा मानना ​​है कि मैंने जो किया होता उसमें लॉकडाउन होता, इससे पहले कि सब कुछ इतना बड़ा होता क्योंकि हमने बहुत सारी जान गंवाई. और हम ये अफॉर्ड नहीं कर सकते. हमें अपने लोगों की देखभाल करनी होगी. इसलिए मैं शुरू से ही उनका ख्याल रखती.'


अपने फाइनल स्टेटमेंट में, 

एंड्रिया को ब्यूटी स्टैंडर्ड के बारे में बात करने के लिए कहा गया था.


 उन्होंने कहा, "हम एक ऐसी सोसायटी में रहते हैं जो बहुत एडवांस है. जैसे-जैसे हम एक एडवांस सोसायटी हैं, वैसे ही हम स्टीरियोटाइप के साथ भी एडवांस हैं. मेरे लिए, सुंदरता न केवल आत्मा से आती है, बल्कि हमारे दिल से भी आती है और हम किस तरह से व्यवहार कर रहे हैं. कभी किसी को ये बताने की अनुमति न दें कि आप मूल्यवान नहीं हैं.


जिस तरह Adline Castelino ने मिस यूनिवर्स में भारत का नाम और भारत का सीना गर्व से  चौड़ा कर दिया। उनके लिए हमारे तरफ से उनको कांग्रेचुलेशन इस तरह भारत का नाम रोशन करते रहे और आपकी हर एक ख्वाहिश पूरी हो।


भारत को इससे अच्छा तोहफा शायद इस 2021 में नहीं मिला होगा। क्योंकि अभी हर तरफ कोना संक्रमण के खबरें और मरीज देखने को मिल रहे हैं चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है हाहाकार मचा हुआ है इसी बीच

Adline Castelino ने भारत को एक अच्छी सी खुशखबरी दी है इसके लिए उनको ढेर सारी बधाइयां।


 और उन्होंने जिस तरह कोविड-19 का बचाव के लिए अपना विचार सबके सामने रखी हुई थी उनके विचारों को भी सलाम।

धन्य है वहां भारत जिसने इस तरह की शेर और शेरनी को पैदा किया।

 भारत माता की जय

No comments:

Post a Comment