Breaking

Thursday, April 1, 2021

फालतू चीजें जिन पर अमीरों ने किया करोड़ों रुपए बर्बाद.Useless things billionaires spend their money on

 Useless things billionaires spend their money on


SULTAN OF BRUNEI 

Useless things billionaires spend their money on
Useless things billionaires spend their money on in hindi





आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जो कि अपने बाल को सिर्फ ट्रिम करवाने के लिए 1700000 रुपए देते हैं सैलून में। इस व्यक्ति का नाम HAJI HASSANAL BOLKIAH। यहां व्यक्ति कोई आम इंसान नहीं है यह व्यक्ति अगर अपने बालों को सिर्फ थोड़ी सी कटवाने के लिए अगर 1700000 रुपए दे सकता है तो यह व्यक्ति सच में अमीर व्यक्ति ही होगा हां आपने सही सोचा यह व्यक्ति सच में बहुत अमीर है यह व्यक्ति ब्रूनेई के सुल्तान है SULTAN OF BRUNE



इस सुल्तान का बाल काटने के लिए लंदन से HAIR STYLIST को बुलाया जाता है । जिनका नाम है KEN MODESTOU । सबसे हैरान करने वाली बात  यह है कि जब सुल्तान के बाल काटने के लिए इस हेयर स्टाइलिश को बुलाया जाता है। तब इस हेयर स्टाइलिश के लिए private plane भी बुक किया जाता है और सिर्फ यही नहीं इनके आने-जाने से लेकर इनके खाने-पीने तक की भुगतान यह नवाबजादे सुल्तान करते हैं।


अगर आप इंडिया के बात करेंगे तो यहां पर भी अमीरों की कोई कमी नहीं है यहां इंडिया में भी बहुत ऐसे अमीर है जो कि फालतू के खर्च करने से पीछे नहीं हटते हैं हमारे इस लिस्ट में दूसरा नाम गोल्डन शर्ट की है।


  • GOLDEN SHIRT


इनका नाम है दत्ता फुगे यह पुणे में कारोबार करते हैं।

यह  साल 2012 को अपने लिए एक shirt  बनवा ता है वह भी सोने से बने हुए। एक शर्ट की कीमत है

 1 करोड़ 27 लाख रुपैयायह शर्ट 22 कैरेट के सोने से बनी हुई थी सिर्फ यही नहीं इस शर्ट में बहुत ऐसी खूबी है जो कि आप जानेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे। यह सब बहुत ही जाने-माने शख्स ने बनाया था इसे बनाने में 3 साल की वक्त लगी थी। शर्ट को पुणे के ज्वेलरी डिजाइनर तेजपाल  रंका TEJPAL RANKA का ने तैयार किया था। इस SHIRT को अच्छी तरह से जोड़ने के लिए 16 कारीगर लगाए गए थे जिन्होंने 15 दिनों में शर्ट की हर एक जगह को अच्छी तरह से जोड़ने का काम किया ताकि शर्ट में किसी भी तरह की छेद ना रह जाए और शर्ट बहुत खूबसूरत लगे। सिर्फ यही नहीं इन्होंने अपने शर्ट के लिए एक मैचिंग बेल्ट भी बनाया था। सिर्फ इस शर्ट के लिए गिनीज WORLD RECORD मैं दुनिया की सबसे महंगी शर्ट का खिताब भी मिला था।

सबसे बड़ी बात यह है कि दत्ता फुगे की शोहरत बहुत जल्द ही खत्म हो गई थी 2016 में दत्ता की साड़ी शोहरत खत्म हो गई थी।2016 में खुशी डकैत दत्ता फुगे के घर में आकर डकैती कर कर उनके घर में आधे से ज्यादा सोने को चोरी कर लिया और साथ ही साथ दत्ता फुगे को खून कर दिया। और दत्ता फुगे कि 2016 में ही मृत्यु हो गई।


अगर आप सोच रहे हैं कि आपके पास भी अगर इतना पैसा होता तो अच्छा होता तो हम आपको बता दें आपके पास इतना पैसा नहीं है तो आप बहुत अच्छे से जीवन गुजार रहे हैं । क्योंकि अगर आपके पास इतना पैसा होता तो आपके भी हालत दत्ता फुगे की जैसी हो जाती ।


  • BIGGEST NAME


अगर आप नया घर बनवाते हैं या फिर आप नया घर लेते हैं।आप सबसे पहले आपके घर के दरवाजे के सामने एक नेम प्लेट लगाते हैं जिससे लोगों को पता चलता है कि यह घर किसका है। इस नेम प्लेट को लगवाने के लिए आपको  2000 से 3000 या फिर उससे कम रुपए लगते हैं इस नेम प्लेट को लगवाने के लिए।

लेकिन आबू धाबी में एक शख्स ने जिसका नाम है शेख हमद बिन ह्मदा SHEIKH HAMAD BIN HAMDAN AL NAHYAN । इस शेख ने आबू धाबी में एक आईलैंड खरीदा। इस आईलैंड में जमीन को खोदकर अपना नाम लिखा। यहां नाम इतना बड़ा है कि चांद से भी इसे देखा जा सकता है और इस नाम को और भी उभारने के लिए इस नाम को इस तरह जमीन में खोदकर बनाया गया ताकि समुंदर का पानी इस नाम में बहता रहता की चांद से इस नाम को देखा जा सके।

क्या यह बात आपको पता थी अगर यह बात आपको पता कि तो कमेंट बॉक्स में जरूर कमेंट करके बताएं।


225 MILLION NOTES


अगर आप फील्ड गेट्स को जानते हैं तो आपको यह बात भी जानना बहुत जरूरी है कि बिल गेट्स MICROSOFT जैसे और भी बड़े कंपनियों के मालिक है।उनके पास इतना पैसा है वह चाहे कुछ भी कर सकते हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि बिल गेट्स कभी भी फिजूल के खर्चे नहीं करते लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा खरीद लिया जिसकी कीमत 30.8 मिलियन डॉलर थी। सिर्फ एक पुरानी किताब के लिए उन्होंने 225 करोड़ रुपए खर्च किया। लियोनार्डो द विंची की किताब जिसका नाम the codex Leicester है उसे 30.8 मिलियन डॉलर्स में खरीद लिया। जो कि भारत के हिसाब से 225 करोड़ रुपए हैं।


Dog collar


आप हम और भी बहुत आदमी हैं जिन्हें कुत्ता पालना बहुत ही अच्छा लगता है क्योंकि कुत्ते सचमुच एक वफादार जानवर होते हैं और वह बहुत क्यूट भी होते हैं।

और हम इसलिए कुत्ता पालते हैं ताकि घर में डकैती या फिर चोरी ना हो।और हम कुत्ता पालने के साथ-साथ उसकी देखभाल भी करते हैं उसे अच्छे-अच्छे कपड़े पहनाते हैं उसे अच्छे से सजा सवाल कर रखते हैं क्योंकि हमें कुत्ते को सजा संवार कर रखने से अच्छा लगता है।

लेकिन हम लोग कुत्ते के गले में पट्टा मानते हैं ताकि वह कुत्ता किसी को हानि ना पहुंचाएं और उसके साथ-साथ उसका सौंदर्य भी बहुत अच्छा से निकलता है इस पट्टे इसके वजह से। इस कुत्ते के पट्टा खरीदने के लिए हम कम से कम 500 से ₹600 तक खर्च कर देते हैं या फिर हो सकता है इससे ज्यादा कि हम 900 से 1000 रूपया तक खर्चा कर पाएंगे।


एक शख्स ने एक कुत्ते का पट्टा खरीदा 3.2 मिलीयन डॉलर्स में।अगर हम भारतीय हिसाब में देखेंगे तो यह 3.2 मिलियन डॉलर यानी कि 26 करोड रुपए है।  यह जो dog collar है उसे पहनने वाला एकलौता कुत्ता है जिसका नाम है Ava । सबसे बड़ी खासियत इस dog collar मैं है की यह dog collar सोलह सौ डायमंड से बना हुआ है।

क्या आपको यह बात जानकर हैरानी हुई है अगर हैरानी हुई है तो कमेंट में जरूर बताइए।


  • Diamond tea Bag


हम सभी को चाय पीना बहुत पसंद है अगर हम कहीं दूर ट्रेन से यात्रा करते हैं तो हमें एक प्रकार की चाय पत्ती की थैली दी जाती है जिसे गर्म पानी या फिर दूध में डूबा कर चाय बनाया जाता है। अभी के दिन में देखा जाए तो चाय हथेली की डिमांड बहुत ज्यादा से बढ़ रही है क्योंकि अभी के मॉडर्न युग में सभी को चाय बहुत जल्दी ही और बहुत आसानी से बनानी के लिए यह चाय की बैक बनाई जा रही है ताकि लोग 1 मिनट के अंदर चाय बना सके।हद से ज्यादा इस चाय थैली की बैक का कीमत 10 से ₹20 या फिर 50 से ₹60 तक हो सकता है लेकिन हम आपको एक ऐसी चाय थैली का बैग बताएंगे जिसकी कीमत सुनकर आपको नींद नहीं आएगी।


एक ऐसी TEA  BAG है जिसकी कीमत $14000 है।

यूनाइटेड स्टेट की है चाय पत्ती की कंपनी PG TIPS अपने 75 साल पूरे होने के बाद किसके खुशी में एक सबसे एक्सटेंसिव टीबैग बनवाया था जिसकी कीमत ₹1000000 से भी ज्यादा है अभी के दिन में।

अगर आप सोच रहे हैं कि टी बैग में क्या खूबी है कि इस दिव्या की कीमत 10 लाख से ज्यादा है। काम आपको बता दे स्टीव बैग में हीर सबसे दामी पत्थर की बनावट की गई थी इसीलिए इसकी tea bag  के दाम ₹1000000 थे 

अगर आप चाहते हैं कि इस तरह की और भी जानकारी को पहनना तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें पार्ट 2 ताकि हमें पता चले कि आप इस तरह की जानकारी पढ़ना चाहते हैं।


 इसे और भी लोगों तक शेयर करें ताकि उनको भी पता चले कि आप किस तरह के अनोखी जानकारी को पढ़ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment