Breaking

Wednesday, April 7, 2021

Night Curfew In Delhi: दिल्ली में लागू हुआ है नाइट कर्फ्यू।

 दिल्ली में  लागू हुआ नाइट कर्फ्यू।


आज से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू होगा।
हम आपको बता दें दिल्ली सरकार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है इस कोरोना काल के समय में। दिल्ली सरकार ने आज दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने की बात की है हम आपको बता दें आज से ही दिल्ली में लाइट कर्फ्यू लगेगी। दिल्ली सरकार ने कोरोना से संक्रमित आंकड़े को देखते हुए यह बहुत बड़ी कदम उठाई है।
इसके साथ साथ हम आपको बता दें महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है। खबर यह है कि महाराष्ट्र में भी बहुत सारे कोरोना से संक्रमित आंकड़े निकल के आए हैं इसके वजह से महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू लागू होने जा रही है।


महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू लागू का फैसला।

दिल्ली में night curfew के क्या है गाइडलाइंस। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की समय।Night curfew has been implemented in Delhi.दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के समय किस-किस को छूट मिलेगी?। दिल्ली में नाईट करती हूं मैं तीन लोगों को मिलेगी छूट। नाईट करती हूं मैं कैसे बनाएं epass। दिल्ली नाइट कर्फ्यू कब तक चलेगा।
दिल्ली में night curfew के क्या है गाइडलाइंस।
दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की समय।Night curfew has been implemented in Delhi.दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के समय किस-किस को छूट मिलेगी?




महाराष्ट्र में भी नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है और महाराष्ट्र के भी बहुत सारे ऐसे शहर और गांव है जहां पर भी यह नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा।


हम आपको बता दें पिछले 1 सप्ताह पहले कोरोना से  संक्रमित आंकड़े बहुत बढ़ चुके हैं और बहुत लोग इस Corona से संक्रमित हो रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर बहुत सारे Corona से संक्रमित आंकड़े सामने आए हैं इसलिए दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू  लगाया जाएगा।


दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की समय


दिल्ली में रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट लड़कियों का फैसला


करोना की वजह से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है। और इसके साथ-साथ यह भी खबर आई है कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू  30 अप्रैल  तक लागू रहेगा।


दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का मुख्य कारण क्या है?


खबर यह है कि इस Corona काल में दिल्ली में Corona से संक्रमित बहुत मरीज के आंकड़े सामने आए हैं। और दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से संक्रमित मरीज के आंकड़े भी बढ़ चुके हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि दिल्ली में काफी ज्यादा पुराना से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली में 6% फ़ीसदी नए मामले सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा। यहां नाइट कर्फ्यू दिल्ली में रात के 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक रहेगी। और दिल्ली में यह नाइट कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगी।


दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने के फायदे क्या है?


दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा।दिल्ली सरकार ने यह फैसला क्यों लिया है इसके पीछे का कारण यह है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर बहुत सारे कोरोना संक्रमित आंकड़े सामने आए हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि दिल्ली में कौन से संक्रमित मामले 6% फ़ीसदी ज्यादा बढ़ चुकी है। और दिल्ली में बहुत सारे लोग कोरोना से संक्रमित भी हो रहे हैं।इसीलिए दिल्ली सरकार ने यह अहम फैसला लिया है कि दिल्ली में night curfew लगाया जाएगा रात के 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक। इस नाइट कर्फ्यू लगाने से दिल्ली में जो कोरोना संक्रमित के आंकड़े बढ़ रहे हैं उसमें रोक लगेगी। और जो लोग अभी भी दिल्ली में स्वस्थ हैं जिन्हें कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है या फिर आप कह सकते हैं जो लोग कोरोना  से संक्रमित नहीं है अभी तक उन्हें भी इस नाइट कर्फ्यू लागू करके उन्हें कोरोना संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। और दिल्ली में जो करोना संक्रमित के आंकड़े बढ़कर 6 % तक हो गई है उसे भी इस नाइट कर्फ्यू से कम किया जा सकता है।


दिल्ली में नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या है नई गाइडलाइंस?


हम आपको बता दें महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के अंदर 55 हजार 469 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। और मुंबई की बात करें तो  मुंबई में बीते हुए 24 घंटे के अंदर 1040 नए मामले सामने आए हैं। और दिल्ली के बात करें तो दिल्ली में बीते हुए 24 घंटे के अंदर 5100  नए मामले सामने आए हैं ।


दिल्ली में Corona के नए मामले एक लाख से भी पार हो चुके हैं ।

 और सबसे बड़ी बात यह है कि लखनऊ में 40 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।


दिल्ली में night curfew के क्या है गाइडलाइंस?


अगर आप दिल्ली में बाहर निकल रहे हैं तो आपको maks लगानी बहुत जरूरी है अगर आपने maks नहीं लगाया तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।


अपने हाथ और अपने शरीर के बिना ढके हुए हिस्से को भी sanitize करें।


बाहर निकलने के  समय एक दूसरे से दूरी बनाए रखें।

किसी व्यक्ति के साथ अपने आप को कोरोना संक्रमित होने से बचाए रखने के लिए यह गाइडलाइन दी गई है।


बाहर से घर आने के समय अपने हाथ और अपने शरीर के खुली हुई जगह को सैनिटाइज करें।


अगर आपने इस नाइट कर्फ्यू के दौरान गाइडलाइंस का पालन नहीं किया तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है ऐसा भी खबर आया है।


दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के समय किस-किस को छूट मिलेगी?


गर्भवती महिला और किसी भी तरह इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को छूट मिलेगी और उन्हें दूरी बनाएं रखते हुए अपना इलाज करवाना पड़ेगा।


अगर हम बात करें मीडिया कर्मचारी का तो उन्हें ईपास के जरिए ही मूवमेंट की इजाजत मिल रही है। अगर मीडिया कर्माचारी दिल्ली में काम करेंगे तो उन्हें ईपास की जरूरत होगी इस इपास के जरिए वह अपना काम कर सकेंगे दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान।


आईडी कार्ड दिखाने पर प्राइवेट डॉक्टर और nurse,पैरामेडिकल स्टाफ को भी छूट मिलेगी इस नाइट कर्फ्यू के दौरान।


वैध टिकट दिखाने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, और बस अड्डे आने जाने वाले यात्री को छूट दी जाएगी इस दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान।


अगर हम बात करेंगे पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जैसे बस, दिल्ली मेट्रो, ऑटो, टैक्सी, आदि चलते रहेंगे यात्रियों की सुविधा के लिए।



No comments:

Post a Comment