Breaking

Wednesday, March 31, 2021

1st April से बढ़ाए जाएंगे हमारे हर जरूरतमंद चीजों के दाम.

 कल से बढ़ जाएंगे हमारे जरूरत की हर एक चीजों के दाम।


बताया जा रहा है कल यानी कि 1st April को हम जो जरूरतमंद चीजें हमारे रोजमर्रा जिंदगी में इस्तेमाल करते हैं उनके दाम बढ़ जाएंगे।



जिसमें ऐसी ,टीवी, फ्रिज, हवाई यात्रा और उसके साथ-साथ परिवहन में भी बहुत बदलाव देखें जा सकते हैं।


क्योंकि खबर यह है कि कल से T.V  , fridge , AC, Car , Bike,और भी कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान है उनके दाम भी बढ़ जाएंगे।

1st April से बढ़ाए जाएंगे हमारे हर जरूरतमंद चीजों के दाम.
1st April से बढ़ाए जाएंगे हमारे हर जरूरतमंद चीजों के दाम.



अगर आपको T.V देखने का शौक है अगर आप भी टीवी देखना पसंद करते हैं या फिर आप समाचार देखना पसंद करते हैं टीवी में। तो हम आपको बता दें कि टीवी के दाम में 2000 से 3000 बढ़ोतरी देखी जा सकती है।


अगर आप नया T.V  लेना चाहते हैं तो कृपया करके 1 अप्रैल से पहले ही ले ले क्योंकि 1 अप्रैल के बाद हर एक टीवी के दाम में 2000 से 3000 की बढ़ोतरी कर दिया जाएगा।


अगर आप सोच रहे हैं कि इस गर्मी भरे दिन में आप ऐसी AC लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप 1st April  से पहले ही AC खरीद ले क्योंकि एसी के भी दाम 3000 से 4000 तक बढ़ सकते हैं। यहां तक यह भी दावा किया जा रहा है ऐसी पर यूनिट के 1000 से लेकर 2000 तक बढ़ाया जा सकता है।


तो हम आपसे कहना चाहेंगे अगर आप ऐसी लेना चाहते हैं तो कृपया करके 1st April के बाद ऐसी ना लें क्योंकि ऐसी में 2000 से 3000 की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।


 हम बात करें अगर आप एरोप्लेन यानी कि विमान यात्रा करना बहुत पसंद करते हैं या फिर आप सोच रहे हैं कि विमान से कहीं दूर घूमने जाएंगे तो आपको भी चुकाना पड़ेगा बहुत सारे पैसे एक मामूली विमान यात्रा के लिए ।

क्योंकि 1st April  के बाद विमान यात्रा में भी जो किराया होते थे उस किराया को बढ़ाया जा रहा है।

अगर आप इंटरनेशनल विमान यात्रा करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इंटरनेशनल विमान यात्रा के किराए $12 कर दिए जाएंगे 5.2 से।


क्योंकि इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है जो सिक्योरिटी होते हैं उनके तनख्वाह बढ़ाए जाएंगे इसी के चलते विमान के यात्रा में जो किराया लगता था उस निम्नतम किराया को बढ़ाकर $12 कर दिया जाएगा इंटरनेशनल विमान यात्रा के लिए।


अगर आप सभी स्वस्थ रहने के लिए दूध पीते हैं तो आपके ऊपर भी महंगाई की महा प्रहार होने वाले हैं।


क्योंकि दूध भी 1st April के बाद प्रति लीटर ₹3 करके बढ़ाए जाएंगे। 


अगर आपके एरिया में  प्रति लीटर दूध का दाम ₹50 है तो 1st अप्रैल के बाद प्रति लीटर दूध के लिए आपको देने पड़ेंगे ₹53।


सबसे बुरी खबर यह है कि जो लोग बिहार में रहते हैं उनको आप बिजली के बिल 10% ज्यादा देने होंगे।


क्योंकि सरकार ने तय किया है बिहार के लोगों को 10% ज्यादा बिजली बिल 1st अप्रैल के बाद से देने होंगे। उन्होंने ऐसा क्यों किया बिहार के लोगों के लिए यह तो अभी तक साफ नहीं हुआ है इसके पीछे का कारण अभी तक पता नहीं लगा है।


No comments:

Post a Comment