Breaking

Saturday, February 20, 2021

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021

 

West Bengal Legislative Assembly election, 2021


बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 dates

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीख जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी इस हफ्ते या फिर अगले हफ्ते में. अभी भी पश्चिम बंगाल केरला तमिलनाडु और भी बहुत राज्य में विधान सभा इलेक्शन की तारीख अभी तक घोषणा नहीं की गई है जैसे ही यह सारी घोषणा कर दी जाएगी हम आपको जल्दी ही बता देंगे.

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 सीट, बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 कब होंगे, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीख, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 ओपिनियन पोल, बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 तारीख, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2016 Result बंगाल चुनाव 2021 कब है,
पश्चिम बंगाल विधानसभा 2021

इस बार पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा वोटों से कौन पार्टी जीतेगा यह सिर्फ जनता ही कह सकती है |

पश्चिम बंगाल में देखा जाए तो दो पार्टी के बीच में एक विधानसभा में जीतने को लेकर एक बहुत बड़ी जंग चल रही है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बीजेपी में बहुत जोरों शोर से टक्कर चल रही है|

बीजेपी के बहुत सारे ऐसे कामों से पश्चिम बंगाल के जनता भी खुश नहीं है तो यह भी हो सकता है इस बार बीजेपी का भी विधानसभा जितना नामुमकिन के बराबर भी हो सकता है.

अगर बात करें हम टीएमसी की यानी तीनों मूल कांग्रेस की तो बहुत लोग टीएमसी के काम से भी नाराज है तो हम अब तक यह नहीं जान पाएंगे कि इन दोनों में से इस बार विधानसभा वोट में कौन जीत पाएगा इनकी दोनों में ही बराबर की टक्कर चल रही है.

अगले बार की विधानसभा चुनाव अगर हम देखेंगे तुमको हो सके थोड़ा सा भी अंदाजा मिल सकता है


बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 सीट


अगर हम 2016 की विधानसभा वोट को देखते हैं तो बीजेपी ने सिर्फ कूल 294 सीट मैं से 3 सीट पर जीतने में कामयाब हुई थी. क्या बीजेपी इस बार के विधानसभा में 3 सीटों से पार कर कर क्या 148 सीटों तक पहुंच सकेगी.पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कुल 148 सीटों पर जितना पड़ता है तो क्या बीजेपी इस बार जीत पाएगी यह 148 सीट. अगर हम बात करें इस साल की तो तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता जो बीजेपी यानी कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई है यह भी हो सकता है कि इससे बीजेपी को ढेर सारे फायदे हो सकते हैं और बीजेपी आसानी से 148 सीटों पर जीत सकती है. लेकिन इस बार इलेक्शन कौन जीतेगा यह तो सिर्फ जनता ही तय कर पाएगी.

अगर हम बात करें 2016 की तो टीएमसी यानी तीनों मूल कांग्रेस ने 211 सीट जीते थे. और कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई थी. और लेफ्ट  के खाते में 26 और बीजेपी के खाते में कुल 3 सीटें आई थी.


अब हम बात करें टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस की तो इस साल तीनो मूल कांग्रेस के सभी बड़े बड़े नेता बीजेपी में अपना योगदान देने चले गए। इससे यह हो सकता है कि बीजेपी 2021 की विधानसभा जी सकती है.अगर हम जनता की बात सुने तो जनता का यह मानना है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ही जीतेंगे.


ममता बनर्जी ने खुद कहा है कि अगर मेरे यहां से बड़े-बड़े या फिर कुछ नेता चल जाए तो मुझे इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता है मैं इस बार बंगाल में जीत कर दिखाऊंगी और मैं ही अकेले काफी हूं और मुझे

अच्छे काम करने से कोई नहीं रोक सकता.


बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 कब होंगे
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 की तारीख


अभी भी पश्चिम बंगाल केरल तमिलनाडु और भी बहुत राज्य में विधान सभा इलेक्शन की तारीख घोषणा नहीं की गई है सूत्रों की मानें तो फरवरी के तीसरे हफ्ते में चुनाव का तारीख घोषणा कर दिया जाएगा.

आप सब का क्या राय है कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए कि इस बार का विधान सभा इलेक्शन पश्चिम बंगाल में कौन जीतेगा

A…... TMC

B ……BJP






No comments:

Post a Comment