Breaking

Wednesday, February 10, 2021

16 साल के ऊपर सभी लड़के और लड़कियों के लिए सरकार ने बनाएं 5 बड़े नियम। सावधान हो जाएं आप

 16 साल के ऊपर सभी लड़के और लड़कियों के लिए सरकार ने बनाएं 5 बड़े नियम।


अगर आप के बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है या फिर आप किसी लड़के और लड़की से फोन पर बात करते हैं और शारीरिक संबंध बनाते हैं। और आपकी शादी हो चुकी है तो आपके लिए यह नियम लागू होने वाले हैं यह नियम क्या है जानने के लिए नीचे पढ़ते रहें और कमेंट में जरूर बताएं क्या यह नियम लगाना जरूरी है या फिर इसके नुकसान होने वाला है।


अभी-अभी मुंबई हाईकोर्ट ने बताया है कि नाबालिगों के बीच आपसी सहमति से शारीरिक संबंध है अपरिभाषित ।

अगर आप नहीं जानते कि अपरिभाषित का मतलब क्या है। तो हम आपको बता दें कि इस काम के लिए नहीं तो कोई सजा का प्रावधान है और ना ही इस काम के लिए छूट दी गई है। मतलब की जब भी कोई लड़का और लड़की नाबालिक होते हैं 18 साल के नीचे होते हैं। अगर वह आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बना लेते हैं। और उनके बाद उनके बीच मनमुटाव हो जाता है और फिर लड़की लड़की के ऊपर केस ठोक देती है या फिर किसी भी तरह का ए फायर दर्ज कर देती है थाने में जाकर। जिसके बाद देखा जाए तो लड़के का जीवन बर्बाद हो जाता है। क्योंकि मुझे पता नहीं है कि उन्होंने उस नाबालिग समय पर ऐसा कुछ गलत काम कर दिया था या फिर कर दिया होंगे इसके लिए उस लड़के को उसकी गलती को भुगतनी पड़ती है। तो इसीलिए लड़के और लड़की के बीच किसी भी तरह का कोई भी कानूनों का झमेला ना हो। इसीलिए सरकार ने यह नियम लागू की है। इसे आपरिभाषित कह दिया गया है। जिसके तहत ना ही तो कोई सजा का और ना ही तो कोई छूट दी जाने वाली है।

अगली नियम लागू कर दी गई है शादीशुदा बालों के लिए। नियम क्या है इसे जानने के लिए नीचे पढ़ते रहे।


अगर आप यह नियम नहीं मानते हैं तो आपको हो सकती है गंभीर सजा। हो सके आपको देना पड़े बड़ी रकम में जुर्माना। यह नियम क्या है सही से और समझ ले नहीं तो आपको भी देनी पड़ेगी जुर्माना। या फिर दी जाएगी आपको बड़ी से बड़ी सजा। लड़की और लड़के दोनों को हो सकती है यह सजा ।
लाइव रिलेशन इसके बारे में तो आप सभी जानते हैं। यह कैसा संबंध है जिससे कि लड़का और लड़की शादी नाभि करते हैं तो वह दोनों एक साथ सारिक संबंध बना सकते हैं। live relation मैं आई है बड़ी बदलाव अगर आप भी लीव रिलेशन में है तो हो जाए सतर्क और सावधान। ताकि आप पर किसी भी तरह केस धारण ना हो या फिर आपको जुर्माना ना देना पड़े।


अगर किसी पति पत्नी का लाख नहीं हो जाता तब तक वह किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ रिलेशन में नहीं रह सकती या फिर सकते हैं। ऐसा आया है इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला। अगर आप भी इस संपर्क को बनाना चाहते हैं। तो आपको पहले अपने पति और पत्नी को तलाक देना पड़ेगा। अगर पति और पत्नी के बीच में कोई एक भी इस तलाक को मंजूरी नहीं देता है या फिर इस तालाक को नहीं मानता है या फिर तलाक नहीं देना चाहता है तो यह लिव इन रिलेशन आप किसी और महिला और पुरुष के साथ नहीं कर सकते हैं।

मेरी एक राय है कि कि आप सब अपने पति पत्नियों के साथ खुश रहे और अपने पति और पत्नी को समझें। अगर कोई व्यक्ति यह सोचता है कि इस संबंध से उन्हें बहुत ही खुशी मिलेगी तो आप गलत समझ रहे हैं। इनकी यह संपर्क वैसा संपर्क है कि यह कभी भी टूट जा सकता है या फिर आपका साथी किसी और के साथ भी इस संपर्क को रख सकता है। हमारा यही कहना है कि आप अपने जीवन को सही से और सोच समझकर बिताते रहे। क्योंकि एक अच्छा पति और एक अच्छी पत्नी सब समय दुख में सुख में खड़ी रहती है।  ना कि वाह लड़की जिसके साथ आप लिव इन रिलेशन में है। वह लड़की हो या लड़का वाह आपके अलावा किसी और के भी साथ संपर्क या की संबंध बना रही है।

Government has made 5 big rules for all boys and girls above 16 years.today news,breaking news,सरकारी नियमों,sarkar नइयाम, लड़का और लड़की,larka or larki ,

No comments:

Post a Comment