Breaking

Friday, February 5, 2021

ब्रेकिंग न्यूज़ की सुर्खियाँ आज Airtel कंपनी फ्री रिचार्ज दे रही है

 breaking news headlines today एयरटेल कंपनी दे रही है 1 महीने तक की फ्री रिचार्ज।

ब्रेकिंग न्यूज़ की सुर्खियाँ आज Airtel कंपनी 1 महीने का फ्री रिचार्ज दे रही है,


latest news today कि अब किसानों के खाते पर 400 करोड़ रुपए डाले जाएंगे किन-किन को इसका लाभ मिलेगा और किन-किन को यह पैसा मिलेगा और किन राज्य में यह पैसा मिलेगा जानने के लिए नीचे पढ़ते रहे। आप इस न्यूज़ को कहां से पढ़ रहे हैं अपना राज्य का नाम कमेंट में जरूर लिखिए 


current news है कि अब बिजली उपभोक्ताओं को बिजली कंपनियों ने दी बड़ी चेतावनी। यह चेतावनी किया है और इससे कैसे बचा जाए और यह चेतावनी किन-किन लोगों को दी जाएगी जानने के लिए नीचे पढ़ते रहें। अगर आपका भी बिजली का बिल ज्यादा आता है आप हमें कॉमेंट कर के नीचे बताइए।


latest news today यह है कि बिजली उपभोक्ता के लिए आइए बड़ी चेतावनी । जो लोग यहां पर बिल नहीं भरते हैं उनके लिए हैं तो बुरी खबर। दरअसल बिजली कंपनियां उन लोगों को लेकर बहुत परेशान है की जो लोग समय पर बिजली बिल नहीं भरते हैं। उन लोगों के लिए सभी बिजली कंपनियों ने मिलकर जारी किया एक नया नियम। इस नियम के तहत जो बिजली उपभोक्ता 5 महीने के तहत बिजली के बिल का भुगतान नहीं करता है उन लोगों के पास या फिर उनके घर पर बिजली कंपनी से एक टीम जाएगी और 1 साल का avrege बिजली का बिल पहले ही असूल लेगी । एवरेज बिल पहले से ज्यादा होगा 15 से 20% ज्यादा आपसे लिए जाएंगे। मतलब की आप अपने मोबाइल में जैसे रिचार्ज करवाते हैं। रिचार्ज करवाने के बाद ही आप बात कर पाते हैं। दोस्तों वह उसी प्रकार का प्रीपेड मीटर आपके घर पर लगा दिया जाएगा।


news today अगर आप एयरटेल यूजर है तो आपको 1 महीने का फ्री रिचार्ज मिलेगा। अगर आपके पास एयरटेल का सिम कार्ड है तो आपको फ्रीचार्ज मिलेगा। एयरटेल कंपनियों ने ऐलान किया है कि जो भी एयरटेल का नया सिम कार्ड खरीदेगा उसको 30 दिन तक फ्री में रिचार्ज कर दिया जाएगा। और जिन लोगों के पास पहले से ही एयरटेल का सिम कार्ड है। तो लोग उसे अपग्रेड करते हैं उनकोभी 1 महीने का फ्री रिचार्ज मिलेगा । जिसमें आप 1 महीने तक फ्री में बात और इंटरनेट चला सकेंगे। क्या इससे reliance power share price और reliance capital share price पर कोई फरक पड़ सकता है या फिर इस पर कोई नुकसान हो सकता है तो | अगर आपको लगता है हां इस पर कोई फरक पड़ सकता है और इस पर कोई नुकसान पड़ सकता है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए।



world news today बहुत ही बड़ी खुशखबरी किसानों के लिए है यह खुशखबरी क्या है जानने के लिए आप पढ़ते रहें। सरकार ने योजना के तहत 30 जनवरी को और किसान को मिलेंगे ₹40000। और फरवरी-मार्च में भी 400 करोड़ के किसानों के खाते में डाले जाएंगे। तो हम आपको बता दें कि और फरवरी-मार्च में भी 400 400 करोड़ रुपए इन इन किसानों के खाते में डाले जाएंगे तो आपको बता दें कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के साथ। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार किसानों के खाते में 400 करोड़ डालने वाले हैं। 26 जनवरी की मौके पर शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि 30 जनवरी 1 को 30000 किसानों के खाते में योजना के तहत 400 करोड़ रुपए डाले जाएंगे। फरवरी और मार्च के महीने में भी 400 करोड़ ट्रांसफर किए जाएंगे। मध्य प्रदेश के सीएम ने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है। और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का लाभ उठाने के लिए आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत पंजीकरण कराना अनिवार्य है । और मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किसान कल्याण योजना के तहत ₹2000 की दो किस्त किसान के सीधे खाते में पहुंचाई जाएगी। अब किसान सम्मान निधि योजना के तहत ₹6000 और किसान कल्याण योजना के तहत ₹4000 मिलाकर मध्यप्रदेश में किसानों को 10,000 रुपए आर्थिक सहायता की जाएगी।


किसी आंदोलन में दो किसी नेता ने अपना आंदोलन बंद कर लिया है उनका यह कहना है कि हम यहां आंदोलन करने आए हैं ना कि हमारे आदमियों को मार खिलाने। इसीलिए आंदोलन में बैठे दो नेता ने अपने कैंप उठा लिए हैं और  वाह यह कहना चाह रहे हैं कि और वह आंदोलन नहीं करेंगे।


इसी बात को लेकर किसान आंदोलन के नेता राजेश जीने यह कहा कि 26 जनवरी को जो बुरा काम हुआ था। उसके पीछे बीजेपी का हाथ है या फिर कोई और नेताओं का हाथ है । क्योंकि जब लाल किले पर झंडा लहराने के लिए जो आदमी चढ़ा था उस समय पुलिस क्या कर रही थी। उन्होंने उसे चढ़ते हुए क्यों नहीं देखा या फिर उन्होंने क्यों नहीं रोका। उन्होंने इस हरकत पर गोली क्यों नहीं चलाई कुछ तो बात है। वह कैसे चुप चाप बैठे रहे गए हैं इसे देखकर ।

नीचे दिए गए और भी खबरें पढ़ें।


ट्रंप से बुरा हाल मोदी जी का होने वाला है|Today breaking news

2021 की सबसे बड़ी खबर। सरकार आपको देगी 25 सो रुपए हर महीने|

आपको आधार कार्ड से अपना फेसबुक अकाउंट लिंक करना पड़ेगा| नहीं तो आपका फेसबुक अकाउंट बंद हो जाएंगे इस महीने।

No comments:

Post a Comment