Breaking

Monday, February 1, 2021

आज का मुख्य समाचार । आज से शराब, बीड़ी ,गुटका, तंबाकू ,खैनी पर सरकार लगाएगी पाबंदी

 आज का मुख्य समाचार । आज से शराब, बीड़ी ,गुटका, तंबाकू ,खैनी पर सरकार लगाएगी पाबंदी

आज का मुख्य समाचार यह है कि गैस के दाम बढ़ जाएंगे
शराब भी हो जाएगी इन सभी राज्यों में बंद।
आज का मुख्य समाचार अब पूरे भारत में एक राशन कार्ड बनेंगे।
अगली आज का मुख्य समाचार यह है कि अब आपको सरकार देगी ₹7000
अगली मुख्य समाचार यह है कि आज से सरकार बीड़ी गुटका खैनी तंबाकू लगाने जा रही है प्रतिबंध किन किन राज्यों में लगेंगे प्रतिबंध जानने के लिए नीचे पढ़ते रहिए|
आज का मुख्य समाचार यह है सरकार ने बेकारी खत्म करने के लिए निकाली है ढेर संख्या में सरकारी नौकरी जानिए किन किन पदों में कितनी संख्याएं नौकरी निकली है और योग्यता और एक्सपीरियंस क्या लगेंगे जानने के लिए नीचे पढ़ते रहें।

Today's headline.  From today the government will ban alcohol, bidi, gutka, tobacco, khainiआज का मुख्य समाचार । आज से शराब, बीड़ी ,गुटका, तंबाकू ,खैनी पर सरकार लगाएगी पाबंदी



No1… आज का मुख्य समाचार यह है कि अब आप जो एलपीजी गैस यूज कर रहे हैं। उसका अब बढ़ जाएगादाम । घरेलू एलपीजी गैस ₹25 ज्यादा लगेंगे। और सब्सिडी वाली गैस 1.25 पैसा लगेगा।

आज का मुख्य समाचार यह है कि आप अब ₹7000 सरकार से ले सकते हैं । आप यह ₹7000 कैसे ले सकते हैं नीचे पढ़ते रहिए। आपको पता होगा यहां पर जो गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं सरकार के तरफ से। जो ₹800 की किस्त है वह दो किस्ते आपको खाते में मिल चुकी है। जो यहां पर उज्जवला योजना के लाभार्थी हैं उनको मिल चुके हैं। जो एक किस्त बाकी रही है ₹800 की मिल जाएगी। और जो लोग यहां पर श्रमिक है उनकी 1000 रुपए की किस्त 3 महीने तक उनके खाते में दी जाएगी। अगर आपने भी श्रमिक कार्ड नहीं बनाया है तो जल्दी से श्रमिक कार्ड बना ले।

अगली आज की मुख्य समाचार यह है कि अब रुपए 20,50,200 और 100 के नोट से खरीदारी करने पर लगेंगे टैक्स। जानने के लिए नीचे पढ़ते रहें और हमारे वेबसाइट में रोज आइए ऐसी नई नई योजना और नई नई खबरें पढ़ने के लिए जरूर आइए और हमारे इस वेबसाइट(www.natinol.com) को ज्यादा मात्रा में शेयर कीजिए धन्यवाद |

अगली आज का मुख्य समाचार यह है कि नहीं योजना के तहत आपको 2500 रुपए मिलेंगे वाले हैं। अगर आपका भी बीपीएल कार्ड है या फिर आप बीपीएल श्रेणी में आते हैं तो आपको हर महीने मिलेगी 2500 रुपए।


अगली आज का मुख्य समाचार यह है कि एक और नई योजना के तहत आपको मिलेंगे ढेर सारे फायदे जी हां। एक नेशन एक राशन कार्ड योजना के तहत पूरे भारत के लिए एक राशन कार्ड ।ऐसा  नहीं की पूरे भारत के आदमी के लिए एक राशन कार्ड दिए जाएंगे। यहां पर हम बताना चाहेंगे कि अब आप एक राशन कार्ड से पूरे भारत में कहीं पर भी राजस्थान दिल्ली गुजरात और भी जो राज्य वहां पर भी आप राशन उठा सकते हैं। और इस राशन कार्ड के तहत आपको ज्यादा राशन भी मिलेगी। अगर आपने यह राशन कार्ड नहीं बनाया है तो जल्दी बनवा लीजिए।


अगली बड़ी आज का मुख्य समाचार यह है कि सरकार ने बेकारी खत्म करने के लिए लड़के और लड़कियों के लिए लाई है कूल 60,000 पदों में सरकारी नौकरी। जिसमें से 34000 पदों में डाक विभाग की नौकरी निकली है। इस नौकरी के लिए आपको माध्यमिक पास होना पड़ेगा। और साइकिल चलाने में एक्सपीरियंस होना चाहिए तभी भी आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं तो देर ना करते हुए जल्दी ही आवेदन कीजिए। और इसके बाद भी 9000 पदों में तमिलनाडु तेलंगाना में पुलिस की भर्ती निकली है। जिसको पानी के लिए आपको दसवीं पास मांगा जाएगा। और कुछ शारीरिक मापदंड के बाद आपका सिलेक्शन होगा। तो देना करते हुए यह दोनों नौकरियां की तैयारी आप शुरू कर दीजिए।


आज का मुख्य समाचार भारत में आज से शराब बंद हो जाएंगी। किन-किन राज्य में बंद हो जाएंगे आपको जानने के लिए नीचे पढ़ना पड़ेगा| इन पांच राज्यों में होगी शराब बंद। राज्यों के नाम है तमिल नाडु ,तेलंगाना, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा इन पांच राज्यों में शराब आज से बंद हो जाएंगे।


अगली आज की मुख्य समाचार यह है कि अगर आप गुटका , खैनी ,बीड़ी ,तंबाकू खाते हैं तो जान लीजिए यह भारत में बंद होने जा रहे हैं भारत सरकार इसके ऊपर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। यह प्रतिबंध कौन-कौन राज्य में लगेंगे जानने के लिए पढ़ते रहे हैं अगर आप भी इस राज्य में रहते हैं तो हमें कमेंट करके जरूर बताइए। अगर आप उड़ीसा और मणिपुर में रहते हैं यह दो राज्यों में पूरी तरह बीड़ी , गुटखा ,तंबाकू ,खैनी मैं प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

  आज बड़ी आज का मुख्य समाचार यह है कि अगर आपके पास ₹20 ₹50 और ₹200 शॉपिंग करने जा रहे हैं तो। अगर यह शॉपिंग आपकी एक लाख से ऊपर हो जाती है तो आपको टैक्स देना पड़ेगा। क्योंकि इस कोरोनावायरस के समय में आप इतने पैसे कहां से लाए कैसे लाएं आपको सारी जानकारी देनी पड़ेगी सरकार को अगर आप सही से सही जानकारी नहीं दे पाए तो आपको जुर्माना भरना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment