Breaking

Sunday, January 31, 2021

आपको आधार कार्ड से अपना फेसबुक अकाउंट लिंक करना पड़ेगा।

 आपको आधार कार्ड से अपना फेसबुक अकाउंट लिंक करना पड़ेगा।today top 10 breaking news

No..1 आज की सबसे बड़ी खबर किसान आंदोलन में या फिर से उलटफेर 

No..2 अगली बड़ी खबर जिओ ने दी 40000 ग्राहकों को एक बड़ी चेतावनी। ना करें ऐसी गलती ऐसा क्या गलती है जो जियो ग्राहकों को नहीं करनी चाहिए। अगर ऐसा किया तो क्या होने वाला है जानते हैं कुछ ही देर बाद।


No3.. अगली बुरी खबर यह है कि आप फेसबुक चलाने के लिए कुछ अलग नियम लागू होंगे अगर आपने और नियम नहीं माना तो आपका फेसबुक अकाउंट बंद हो सकता है। क्या है यह नियम इसे जानने के लिए पढ़ते रहें।

today top 10 breaking news,new news,2021 1st February,today news,live news,www.natinol.com,hindi news,



No4… अगली बड़ी खबर यह है कि अब किसानों के लिए जो योजना पहले बनाई गई थी। उस योजना को फिर से बदलाव किया गया है। जानने के लिए नीचे पढ़ते रहिए किया है वह बड़ा बदलाव। इससे कैसे किसानों को मदद मिलेगी।


No5.. अगली बड़ी खबर यह है कि अब बियर के दाम घटने वाले हैं। कितने घाट एंगे बियर के दाम और किन किन राज्य में बियर के दाम कम होंगे जानने के लिए नीचे पढ़ते रहें।


No6… अब राशन कार्ड में मिलेगी चना और दाल। कितने-कितने चना और दाल मिलेंगे और कौन-कौन से राशन कार्ड पर मिलेंगे और कब से मिलेंगे जानने के लिए नीचे पढ़ते रहे। अगर आपका हरा पीला नीला कोई सा भी राशन कार्ड है तो हमें कमेंट करके बताइए।


No7.. अगली बड़ी खबर यह है कि बिजली चोरी करने वालों के लिए एक बुरी खबर। अगर आप भी बिजली चोरी करते हैं तो जान लीजिए क्या है बुरी खबर। इससे कैसे बचें।


No8… 26 जनवरी को लेकर नरेंद्र मोदी ने एक बड़ी बात । उन्होंने यह कहा है कि 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज को लेकर जो मजाक बनाया गया था उनके लिए वह को दुखद रही। मोदी जी के इस बात पर किसान नेता राकेश जी ने यह कहा है की इसके पीछे बीजेपी या फिर कोई और पार्टी शामिल है। आपका क्या कहना है इसमें दोषी कौन है आप नीचे कमेंट करके बताइए।


अगली बड़ी खबर यह है कि किसानों को लेकर जो बड़ी खुशखबरी आई थी वह यह है कि 2021 22 का जो बजट पेश किया गया है उसे देखते देखते हुए सरकार ने जो पिछले योजना लागू की थी किसानों के लिए उसमें बदलाव किए गए हैं किसान समृद्धि योजना को फिर से बदलाव किया गया है। जिससे कि अप किसान ज्यादा ऋण ले सकते हैं 25% कृषि ऋण अब बढ़ाया गया है।


जिओ ने अपनी साड़ी ग्राहकों को चेतावनी दी है कि अगर कोई जिओ के नाम पर आपसे आपका पर्सनल जानकारी जानना चाहता है तो आप उसे ना दें | अगर कोई यह वाईसी के नाम पर आपसे आपका आधार नंबर बैंक नंबर या फिर उस तरह का किसी भी सिम नंबर या फिर वो टीपी मांगता है तो  आप उसे ना दे। अगर आप यह सब जानकारी देते हैं तो आप बुरी तरह हंस सकते हैं इसके लिए जिओ जिम्मेदार नहीं होगा।


अगली बड़ी खबर यह है कि अगर आप बीयर पीते हैं तो तो आपके लिए है सबसे बड़ी खुशखबरी । कोरोना  कॉल में जो बियर में टैक्स लगी थी वह अब घटने वाली है। जिससे कि आपको बहुत ही कम दाम में बीयर पीने को मिलेगी। अब बियर में 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी। जैसे कि अगर बियर का दाम डेढ़ सौ रुपया हे तो उसका दाम घट के ₹120 में मिलेगी |


 अगली बड़ी खबर यह है कि जिन जिन के पास कोई भी कलर का जैसे हाड़ा लाल नीला पीला कोई भी कलर का राशन कार्ड है तो उन्हें चावल और गेहूं के साथ 2 केजी चना और दाल मिलेगी। जिनका नया राशन कार्ड 1 लेसन के तहत बना है उनको एक फायदा मिल रहा है।


अगली बड़ी खबर यह है कि जो लोग बिजली चोरी कर रहे हैं उनके लिए एक बुरी खबर। क्योंकि बिजली कंपनी ने अपना खुद का थाना बनाया है जिससे कि वह बिजली चोरी करने के लिए जो लोग शामिल है उनके ऊपर खुद कड़वा ही करेगी। क्योंकि बिजली चोरी करने से बिजली कंपनियों का बहुत सारा घाटा हुआ है । इसलिए बिजली कंपनियों ने यह नया थाना बनाया है। अगर आप भी बिजली चोरी करते हैं तो कृपया करके भूल जाए बिजली चोरी करना नहीं तो आपको हो सकती है जेल। अगर आपके इलाके में किसी भी तरह बिजली कनेक्शन का प्रॉब्लम होता है तो हमें नीचे कमेंट करके बताइए हम उसका निवारण करेंगे।


अगली बड़ी खबर यह है कि फेसबुक ने अपना दो नियम जारी किए । पहला नियम यह है कि जो पेज पब्लिक में है उस पेज मी लाइक बटन हटा दिया जाएगा सिर्फ फॉलो बटन रहेगा। और अगली नियम यह है कि आपको आधार कार्ड से अपना फेसबुक अकाउंट लिंक करना पड़ेगा। जिन लोगों का जन्म तारीख या फिर डेट ऑफ बर्थ 18 से कम है उनको अपना फेसबुक आईडी आधार कार्ड से लिंक करवाना पड़ेगा नहीं तो आपका फेसबुक बंद कर दिया जाएगा। यह नियम 1 फरवरी 2021 में लागू होगा।

No comments:

Post a Comment